मुरादाबाद में पासिंग आउट परेड में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली रोड पर जनसभा को भी किया संबोधित

मुरादाबाद, (Shah Times)। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को मुरादाबाद पहुँचे और प्रशिक्षु दरोगाओं की पासिंग आउट परेड में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और परेड की सलामी ली। पासिंग आउट परेड के बाद मुख्यमंत्री ने पास आउट होने वाले प्रशिक्षु दरोगाओं को संबोधित भी किया।

डॉ भीमराव अंबेडकर पुलिस अकादमी में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था तैनात रही।डॉ० भीमराव अंबेडकर उत्तर प्रदेश पुलिस अकादमी मुरादाबाद में 749 उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस का दिनांक 13 मार्च 2023 से आधारभूत प्रशिक्षण प्रचलित था। 01 वर्ष का आधारभूत प्रशिक्षण पूर्ण होने पर शनिवार को दीक्षांत परेड समारोह का आयोजन किया गया, इस दीक्षांत परेड समारोह का मान-प्रणाम मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ के द्वारा ग्रहण किया गया।

वहीं इस दीक्षांत समारोह एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उद्बोधन का कार्यक्रम स्थल से “लाइव प्रसारण” उत्तर प्रदेश के सभी 11 पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों में किया गया।प्रशिक्षु दरोगाओं की पासिंग आउट परेड सलामी के बाद शहर के दिल्ली रोड सर्किट हाउस के पीछे आयोजित जनसभा स्थल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे।

जनसभा को सम्बोधित करने के बाद सीएम ने राजकीय विश्वविद्यालय सहित 513 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।इस दौरान मंच पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी समेत तमाम वरिष्ठ भाजपा नेता मौजूद रहे।


सीएम योगी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा की पूर्व की सरकारों में यूपी दंगो के नाम से जाना जाता था, यूपी में कर्फ्यू लगते थे, अब यूपी कांवड़ यात्रा के नाम से जाना जाता हैं।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच पर पहुंचने के साथ ही हाथ हिलाकर सभी जनता का अभिवादन किया और सभी को यह कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास कार्य तेजी के साथ हो रहे हैं और तेजी के साथ विकास कार्य आगे बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

जनपद मुरादाबाद में विश्वविद्यालय की मांग काफी समय से चली जा रही थी आज वह मांग पूरी हुई है और इसका शिलान्यास किया जा रहा है, आने वाले समय में और भी बेहतर सुविधाएं होंगी।आसपास के जिलों में भी मेडिकल कॉलेज की सुविधा को शुरू किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हर क्षेत्र में आगे बढ़ता हुआ प्रदेश दिखाई दे रहा है, डबल इंजन की सरकार बेहतर काम कर रही है और इस कार्य में हम सब मिलजुल कर प्रयास कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया और विशेष कर रितेश गुप्ता और पूर्व सांसद सर्वेश कुमार को बधाई दी कि उन्होंने हमेशा विश्वविद्यालय के लिए प्रयास किया और उनका आज यह प्रयास सफल हुआ है।

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी उन्होंने जनता से अपील की एक बार फिर मोदी जी के हाथों को मजबूत करें। मुरादाबाद में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान शहर के सिविल लाइंस क्षेत्र से लेकर मझोला थाना क्षेत्र दिल्ली रोड पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था तैनात रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here