सरकार बनने पर कांग्रेस मध्यप्रदेश के लिए लाएगी फायर सेफ्टी एक्ट

भोपाल । मध्यप्रदेश कांग्रेस वचन पत्र समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने आज कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने की स्थिति में पूरे प्रदेश के लिए फायर सेफ्टी एक्ट (Fire Safety Act) लाया जाएगा।
राजेन्द्र सिंह आज प्रदेश कांग्रेस (Congress) उपाध्यक्ष अभय दुबे (Abhay Dubey) के साथ संवाददाताओं से चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पिछले दिनों राजधानी भोपाल स्थित सतपुड़ा भवन में लगी आग के संदर्भ में कई सवाल उठाए और सरकार पर अग्निकांडों को लेकर लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया।

दैनिक शाह टाइम्स के ई-पेपर के लिंक को क्लिक करे


उन्होंने पूछा कि क्या 28 मार्च 2023 को संचालनालय, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने मप्र में हो रहे अग्निकांडों को लेकर एक हिदायत भरा पत्र प्रदेश के समस्त कलेक्टरों, समस्त नगर पालिका आयुक्तों को लिखा था। इसमें निर्धारित किया गया था कि नगर निगम क्षेत्र में निगमों के आयुक्त तथा ग्रामीण क्षेत्र में जिले के कलेक्टर अग्निशमन प्राधिकारी होंगे तथा उन प्राधिकारियों को आमजन की जानमाल से सुरक्षा के लिए मॉकड्रिल कर अग्निशमन व्यवस्था को सुनिश्चित करने की हिदायत दी गई।
उन्होंने भाजपा सरकार से पूछा कि क्या नेशनल बिल्डिंग कोड के प्रावधानों के अनुसार सतपुड़ा भवन, विंध्याचल भवन, नवनिर्मित वल्लभ भवन, विधानसभा भवन, बड़े अस्पतालों और प्रशासनिक कार्यालयों का फायर सेफ्टी प्लान स्वीकृत कराया गया है और क्या इन भवनों का फायर सेफ्टी ऑडिट कराया गया है?
उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इन गंभीर तथ्यों का संज्ञान लेते हुये प्रदेश की जनता को आश्वस्त किया है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही मैटेंनेंस ऑफ ए फायर एण्ड इमरजेंसी सर्विस फॉर द स्टेट बिल लाया जायेगा।

#Shah Times

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here