UKSSSC के प्रश्न-पत्र लीक के मामलों में ईडी ने दिया बयान

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में कई जगह छापे

नई दिल्ली, (Asif Khan)। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) द्वारा आयोजित परीक्षाओं के प्रश्न-पत्र लीक प्रकरण से संबंधित जांच के सिलसिले में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में कई जगह छापे मारे हैं।

ईडी केंद्रीय वित्त मंत्रालय (ED Union Finance Ministry) के तहत काम करने वाली एजेंसी है। यह मनी लांडरिंग निरोधक अधिनियम (PMLA) के तहत अपराध की काली कमाई के शोधन से जुड़े मामलों की जांच करती है।

ईडी (ED) ने बुधवार को एक बयान में कहा,‘‘ईडी ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) द्वारा आयोजित परीक्षाओं के पेपर लीक मामले में 13.06.2023 को उत्तराखंड (Uttarakhand) और उत्तर प्रदेश (UP) के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की है।”

गौरतलब है कि जनवरी में लोक सेवा आयोग की पटवारी और जेई-एई भर्ती (JE-AE Recruitment) पेपर लीक (Paper Leak) हुए थे। इस मामले में एक अनुभाग अधिकारी, उसकी पत्नी और पालीटेकनिक के एक शिक्षक की कथित रूप से बड़ी भूमिका है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) के निर्देश पर इस मामले की जांच के लिए एक एसआइटी बनायी गयी है।

जांच के सिलसिले में 40 से अधिक आरोपित व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका चुकी है और कुछ आरोपी फरार हैं।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की सचिवालय भर्ती परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक (Paper Leak) मामले में भी विधिक कार्रवाई चल रही है।

#Shah Times

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here