हिंदुस्तान में रहना है तो ‘या हुसैन’ कहना है, अमेठी में की गई आपत्तिजनक नारेबाजी

जिसके बाद पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 302 और 35(2) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

~Tanu

उत्तर प्रदेश, (शाह टाइम्स)। उत्तर प्रदेश के अमेठी में मुहर्रम के जुलूस के दौरान आपत्तिजनक नारेबाजी करने का मामला सामने आया है। नारेबाजी के चलते विवाद का सामना कपना पड़ा। वहीं जनपद के मुसाफिरखाना कोतवाली के ठीक सामने रविवार की शाम मोहर्रम के जुलूस में शामिल कुछ युवकों ने आपत्तिजनक नारेबाजी की थी, जिसके बाद पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 302 और 35(2) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। लेकिन इस मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

नारेबाजी की इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। जिसमें वायरल वीडियो में कई युवकों में मुहर्रम के जुलूस में काले कुर्ते में देखा जा सकता है। जिसमें ये युवक नारेबाजी करते हुए कह रहे हैं कि अगर हिन्दुस्तान में रहना है तो या हुसैन कहना होगा। वहीं इस घटना के बाद इलाके में तनाव उत्पन्न हैं। वहीं पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बताया जा रहा है कि मुहर्रम से पहले अमेठी में रविवार की शाम को मुसाफिरखाना तहसील एवं कस्बे में मुस्लिम समुदाय के युवकों द्वारा जुलूस निकाला गया था। जिस जुलूस में अमेठी पुलिस के जवान भी मौजूद थे। जैसे ही मुसाफिरखाना कोतवाली के सामने जुलूस पहुंचा, तो जुलूस में मौजूदा युवकों के द्वारा आपत्तिजनक नारेबाजी की जाने लगी। जिसके चलते विवाद की घटना उत्पन्न हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here