ईशा अंबानी ने बीइंग ब्रेस्ट-अवेयर: व्हाट एवरी वुमन मस्ट नो” का किया लोकार्पण

ब्रेस्ट कैंसर पूरी दुनिया में और भारत में अग्रणी मानव कैंसर है और यह महिलाओं में सबसे ज्यादा प्रचलित कैंसर के रूप में उभरकर सामने आ रहा है।

  मुंबई, (Shah Times)  । ईशा अंबानी पीरामल ने स्तन स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक अनूठी पुस्तक, “बीइंग ब्रेस्ट-अवेयर: व्हाट एवरी वुमन मस्ट नो” का लोकार्पण किया।

       इस पुस्तक को ओन्को साइंसेज, सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के चेयरमैन डॉ. विजय हरिभक्ति ने लिखा है।यह पुस्तक इंडिया ब्रेस्ट मीटिंग 2024, स्तन कैंसर पर आयोजित एक वैश्विक सम्मेलन का एक भाग है, जिसका आयोजन सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल द्वारा किया जा रहा है।स्तन कैंसर पूरी दुनिया में और भारत में अग्रणी मानव कैंसर है और यह महिलाओं में सबसे ज्यादा प्रचलित कैंसर के रूप में उभरकर सामने आ रहा है।

        वर्ष 2022 में 23 लाख महिलाओं में स्तन कैंसर का पता चला और वैश्विक स्तर पर इस बीमारी से 6.7 लाख महिलाओं की मृत्यु हुई।पुस्तक का उद्देश्य चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा सटीक जानकारी देना और स्तन कैंसर की रोकथाम, शीघ्र पता लगाने और इष्टतम देखभाल में मदद करने के लिए एक उपकरण के रूप में काम करना है।

Isha Ambani Piramal , Being Breast-Aware: What Every Woman Must Know,to , fight breast cancer,

BreastCancer ,BreastCancerAwareness ,CancerAwareness, Dr. Vijay Haribhakti, Chairman, Onco Sciences, Sir HN Reliance Foundation Hospital,  India Breast Meeting 2024,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here