मोदी के मंत्री ने इंदिरा गांधी को बताया Mother of India


केरल में भाजपा के पहले सांसद और केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली,( Shah Times) । केंद्रीय मंत्री और केरल से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पहले लोकसभा सांसद सुरेश गोपी ने इंदिरा गांधी को ‘मदर ऑफ इंडिया’ कहा है। अभिनेता से नेता बने गोपी ने कांग्रेस के दिवंगत नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री के. करुणाकरण को “साहसी प्रशासक” बताया। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता ने करुणाकरण और मार्क्सवादी नेता ई. के. नयनार को अपना “राजनीतिक गुरु” बताया।

गोपी यहां पुनकुन्नम स्थित करुणाकरण के स्मारक “मुरली मंदिर” जाने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे। दिलचस्प बात है कि सुरेश गोपी ने करुणाकरण के बेटे एवं कांग्रेस नेता के मुरलीधरन को त्रिशूर लोकसभा क्षेत्र से हराया है। मुरलीधरन 26 अप्रैल के चुनावों में त्रिकोणीय मुकाबले में तीसरे स्थान पर रहे थे।

भाजपा नेता ने मीडियाकर्मियों से करुणाकरण स्मारक के उनके दौरे का कोई भी राजनीतिक मतलब नहीं निकालने का आग्रह करते हुए कहा कि वह यहां अपने “गुरु” को श्रद्धांजलि देने आए हैं। उन्होंने कहा कि नयनार और उनकी पत्नी शारदा टीचर की तरह उनके करुणाकरण और उनकी पत्नी कल्याणीकुट्टी अम्मा के साथ भी घनिष्ठ संबंध थे।

वह 12 जून को कन्नूर में नयनार के घर भी गये थे। गोपी ने कहा फि वह इंदिरा गांधी को “मदर ऑफ इंडिया” मानते हैं, जबकि करुणाकरण उनके लिए “राज्य में कांग्रेस पार्टी के पिता” थे। उन्होंने स्पष्ट किया कि करुणाकरण को केरल में कांग्रेस का “पिता” बताना दक्षिणी राज्य की सबसे पुरानी पार्टी के संस्थापकों या सह-संस्थापकों के प्रति कोई अनादर नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here