नासा का SpaceX के लिए क्रू-7 मिशन शुरू करने का प्लान

फ्लोरिडा में नासा के केनेडी स्पेस सेंटर में लॉन्च

कॉम्प्लेक्स 39ए से क्रू- 7 मिशन के लिए 15 अगस्त की तिथि निर्धारित की गयी है।

लॉस एंजिल्स। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) और स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कॉर्पोरेशन (spacex) अगस्त में अंतररार्ष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन(ICC) के लिए क्रू -7 मिशन शुरू करने की योजना बना रही हैं। बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया कि फ्लोरिडा में नासा के केनेडी स्पेस सेंटर में लॉन्च कॉम्प्लेक्स 39ए से क्रू- 7 मिशन के लिए 15 अगस्त की तिथि निर्धारित की गयी है।

दैनिक शाह टाइम्स के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

इस चालक दल में नासा के अंतरिक्ष यात्री और मिशन कमांडर जैस्मीन मोघबेली (Jasmine Moghbeli), यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी के अंतरिक्ष यात्री और पायलट एंड्रियास मोगेन्सन के साथ-साथ जापान एयरोस्पेस एक्सप्लोरेशन एजेंसी के अंतरिक्ष यात्री सातोशी फुरुकावा, रोस्कोस्मोस के अंतरिक्ष यात्री कोंस्टेंटिन बोरिसोव मिशन विशेषज्ञ के रूप में शामिल होंगे।
स्पेसएक्स ने इस वर्ष मार्च में नासा के क्रू-6 मिशन को आईसीसी के रास्ते में कक्षा में लॉन्च किया था। इसमें एक रूसी कॉस्मोनॉट और संयुक्त अरब अमीरात के अंतरिक्ष यात्री उड़ान के लिए नासा के दो चालक दल में शामिल हुए थे। एलन मस्क के स्पेसएक्स की छठीं ऑपरेशनल क्रू फ्लाइट थी। इसमें नासा के दो और रूस तथा संयुक्त अरब अमीरात के एक-एक अंतरिक्ष यात्री शामिल थे।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here