न्यूजीलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को हराया, लॉकी फर्ग्युसन ने T20 वर्ल्ड कप में पहली बार रचा ये इतिहास

न्यूजीलैंड ने घातक गेंदबाजी कर एक और जीत हासिल की। न्यूजीलैंड ने पापुआ न्यू गिनी ने 7 विकेट से हराया।

New Delhi,( Shah Times)। टी20 वर्ल्ड कप के 39वें मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ न्यूजीलैंड ने घातक गेंदबाजी कर एक और जीत हासिल की। न्यूजीलैंड ने पापुआ न्यू गिनी ने 7 विकेट से हराया। टीम की यह ग्रुप स्टेज के 4 मुकाबलों में दूसरी जीत है। इसके साथ टीम अपने ग्रुप के पॉइंट टेबल में 4 अंक के साथ तीसरे नंबर पर सफर समाप्त किया।

वहीं, पापुआ न्यू गिनी की टीम टेबल में पांचवें नंबर पर रही। त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरीह पापुआ न्यू गिनी की टीम 19.4 ओवर में 78 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 46 गेंद शेष रहते हुए 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर की गेंदबाजी

न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पापुआ न्यू गिनी पहले बल्लेबाजी करने उतरी। केन विलियम्सन का यह फैसला टीम के लिए सही साबित हुआ। बारिश की आंख मिचौली के बीच पहले बल्लेबाजी करने उतरी पापुआ न्यू गिनी का पावरप्ले में बेहद खराब प्रदर्शन रहा। टीम ने शुरुआती 6 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 16 रन बनाए। वहीं, 45 रन के अंदर टीम के आधे खिलाड़ी आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे।

फर्ग्यूसन ने की शानदार गेंदबाजी

पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने शानदार गेंदबाजी कर टीम को बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया। उन्होंने 4 ओवर किए और बिना रन दिए सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने अपने नाम पर एक और रिकॉर्ड दर्ज किया।

एलन का बल्ला नही चल सका

लक्ष्य का पीछा करने आए फिन एलन का बल्ला एक बार फिर शांत देखने को मिला। पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ उन्होंने सिर्फ दो गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उनको काबुआ मोरिया ने आउट कर पवेलियन भेजा।

प्लेयर ऑफ द मैच फर्ग्यूसन के नाम रहा

पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने 4 ओवर किए। सभी ओवर मेडन डाले और सबसे ज्यादा 3 विकेट भी चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here