दोहरे आतंकी हमलों में एक जवान शहीद,पांच ज़ख्मी

terrorism Shahtimesnews
terrorism Shahtimesnews

 

जम्मू कश्मीर के डोडा और कठुआ जिले में आतंकवादी विरोधी कार्रवाई में आतंकी हमलों में सेना के पांच जवान और राज्य पुलिस का एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) ज़ख्मी हो गया, जबकि एक अलग मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया है।

जम्मू ,(Shah Times) । जम्मू कश्मीर के डोडा और कठुआ जिले में आतंकवादी विरोधी अभियानों में आतंकी हमलों में सेना के पांच जवान और राज्य पुलिस का एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए, जबकि एक अलग मुठभेड़ में घायल हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि चत्तरगला इलाके या डोडा जिले में मंगलवार देर रात आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई। उन्होंने कहा, ‘रात करीब पौने दो बजे सेना और पुलिस डोडा जिले के भद्रवाह के चत्तरगला इलाके में आतंकवादियों से मुठभेड़ हो गयी।’उन्होंने बताया कि गोलीबारी में सेना के पांच जवान और एक एसपीओ गोली लगने से घायल हो गए और उन्हें तुरंत बाहर निकाला गया और इलाज के लिए उप-जिला अस्पताल भद्रवाह में स्थानांतरित कर दिया गया।

तलाशी जारी रहने के दौरान अब तक गोलीबारी की कोई ताजा घटना सामने नहीं आई है।इस बीच कठुआ जिले के कूटा मोड़ पर सैदा सुखल गांव में चल रहे एक अन्य अभियान में सीआरपीएफ के जवान को गोली लग गई और बुधवार सुबह उसकी मौत हो गई।शहीद सीआरपीएफ कर्मियों की पहचान कांस्टेबल जी डी कबीर दास के रूप में की गई।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा ‘हीरानगर के सोहल गांव के 45 वर्षीय नागरिक ओंकार को भी आतंकवादियों द्वारा गोली चलाने से बाएं हाथ में चोट लग गई। उसे सरकारी मेडिकल कॉलेज, कठुआ में भर्ती कराया गया’उन्होंने कहा ‘फिलहाल एक आतंकवादी को मारा गया है जबकि दूसरे आतंकवादी को पकड़ने के लिए क्षेत्र में बड़े पैमाने पर तलाशी की जा रही है। ग्रामीणों के अनुसार आतंकवादियों की संख्या दो थी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here