शपथ से पहले मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि की अर्पित

Narendra Modi shahtimesnews
Narendra Modi shahtimesnews

नरेंद्र  मोदी ने सबसे पहले राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके साथ केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री रहे हरदीप सिंह पुरी भी थे ।

नई दिल्ली, ( Shah Times) । प्रधानमंत्री मनोनीत नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह राष्ट्रीय युद्ध स्मारक, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की समाधि सदैव अटल तथा महात्मा गांधी की समाधि राजघाट जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

नरेंद्र मोदी को आज शाम राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। नरेंद्र  मोदी ने सबसे पहले राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके साथ केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री रहे हरदीप सिंह पुरी भी थे ।

नरेंद्र मोदी इसके बाद अटल बिहारी वाजपेई की समाधि सदैव अटल गए और उन्हें श्रद्धांजलि दी।वह इंडिया गेट स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक भी गए और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह , रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल अनिल चौहान और तीनों सेनाओं के शीर्ष अधिकारी भी राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर मौजूद थे नरेंद्र मोदी के साथ उनके मंत्री परिषद के कुछ सदस्य भी शपथ लेंगे।

प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में राजस्थान में भरतपुर के प्रगतिशील किसान कमल मीणा को भी आमंत्रित किया गया है।

लोहागढ विकास परिषद के अध्यक्ष गुलाब बत्रा ने बताया कि इस समारोह के किसान भी हिस्सा होंगे। उन्होंने बताया कि मन की बात कार्यक्रम में श्री नरेन्द्र मोदी ने 30 सितम्बर 2022 को भरतपुर जिले के पना गांव स्थित लोहागढ जैविक फार्म के किसान कमल मीणा की उपलब्धियों का उल्लेख किया था।

मोदी के निर्देश पर प्रमुख अर्थशास्त्री फार्म का अवलोकन भी कर चुके है।

मोदी को नवनिर्वाचित राजग संसदीय दल का नेता चुने जाने के लिए पुराने संसद भवन में आयोजित बैठक में कहा गया कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में राजग की लगातार तीसरी जीत श्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के 10 साल के कार्यों और प्रधानमंत्री के दिन रात के अथक परिश्रम का परिणाम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here