प्रधानमंत्री का ‘मन की बात कार्यक्रम’ आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है :धामी

मन की बात कार्यक्रम का 106वां संस्करण
मन की बात कार्यक्रम का 106वां संस्करण

देहरादून । उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने रविवार को देहरादून के ब्रह्मपुरी, पटेलनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम का 106वां संस्करण सुना।

कार्यक्रम के बाद सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री का ‘मन की बात कार्यक्रम’ (Mann Ki Baat) सभी को अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील की कि स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए त्योहारों के सीजन में स्थानीय उत्पादों को जरूर खरीदें। वोकल फॉर लोकल की दिशा में आगे बढ़ने के लिए सबको प्रयास करने होंगे।

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी (Narendra Modi) के अभी तक के नौ साल के कार्यकाल में देश ने हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति की है। गरीबों और वंचितों को केन्द्र में रखते हुए उनके कार्यकाल में अनेक कार्य किये गये हैं। गरीबों के जन-धन खाते खोलने, गरीबों के लिए आवास निर्माण, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, हर घर नल और घर घर जल योजना, शौचालयों के निर्माण, स्वचछता से संबंधित अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। शिक्षा और महिला सशक्तिकरण की दिशा में अनेक कार्य हुए है। समाज के हर वर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए योजनाएं आगे बढ़ाई जा रही हैं।

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों तक पूरा लाभ मिले। इसके लिए विभिन्न माध्यमों से योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। प्रदेश में रोजगार और स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं। राज्य के युवाओं को रोजगार के लगातार अवसर मिल सके, इसके लिए ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है। अब तक लगभग 65 हजार करोड़ रूपये के एमओयू हो चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रह्मपुरी पटेलनगर (narendramodi) क्षेत्र में जीजीआईसी ब्रह्मपुरी (GGIC Brahmapuri) की बिल्डिंग, अम्बेडकर भवन एवं स्वास्थ्य केन्द्र के लिए आंकलन कर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

इस अवसर पर विधायक विनोद चमोली, महापौर सुनील उनियाल गामा, रेशम फेडरेशन बोर्ड के अध्यक्ष अजीत सिंह, अध्यक्ष कृषि उत्पादन एवं विपणन बोर्ड (मंडी) अनिल डब्बू, पार्षद सतीश कश्यप एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here