Shah Times

Home Crime केदारनाथ मंदिर को लेकर तीर्थ पुरोहित के बयानों पर भड़का शंकराचार्य परिषद

केदारनाथ मंदिर को लेकर तीर्थ पुरोहित के बयानों पर भड़का शंकराचार्य परिषद

0
केदारनाथ मंदिर को लेकर तीर्थ पुरोहित के बयानों पर भड़का शंकराचार्य परिषद
Kedar Mandir Shah Times

सीएम, डीजीपी उत्तराखंड, पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग और थाना प्रभारी गौरीकुंड केदारनाथ को दिया पत्र

हरिद्वार। (अहसान अंसारी) । शंकराचार्य परिषद् के अध्यक्ष ने केदारनाथ मंदिर (Kedarnath Temple) के तीर्थ पुरोहित संतोष द्विवेदी के बाबा के गर्भगृह में लगे लगभग सवा अरब मूल्य के सोने को पीतल में बदल देने के बयान की निंदा की है। शंकराचार्य परिषद (Shankaracharya Parishad) ने तीर्थ पुरोहित के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही किए जाने की मांग प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dham)i से उठाई है।

दैनिक शाह टाइम्स के ई-पेपर के लिंक को क्लिक करे

सीएम को भेजे पत्र में शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष शाम्भवी पीठाधीश्वर स्वामी आनन्द स्वरूप महाराज ने कहा कि भगवान केदारनाथ का मंदिर जगत के सभी हिंदुओं के लिए आस्था का केंद्र हैं और किसी भी तीर्थ पुरोहित की आजीविका बाबा के आशीर्वाद से ही चलती है। इसके बावजूद तीर्थ पुरोहित संतोष त्रिवेदी ने केवल सस्ती लोकप्रियता प्राप्त करने के लिए मीडिया में यह बयान दिया गया है कि बाबा के गर्भगृह में लगे लगभग सवा अरब मूल्य के सोने को पीतल में बदल दिया गया है। बिना किसी जांच के उक्त भ्रामक बयान देने से वह आहत हुए हैं। कहा कि इससे पूर्व की माहौल अत्यंत तनावपूर्ण हो जाए, इस व्यक्ति पर तत्काल दंडात्मक कार्रवाई आवश्यक है।

उन्होंने सीएम पुष्कर धामी से उक्त संवेदनशील प्रकरण का संज्ञान लेते हुए तत्काल कठोर दंडात्मक कार्रवाई करें। जिससे भविष्य में भी कोई हिंदू समाज की आस्था को भ्रमित करने का साहस नहीं कर सके।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here