टी20 वर्ल्ड कप 2024: भारत बनाम कनाडा मैच बारिश के कारण बिना टॉस के रद्द

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का भारत और कनाडा का मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड पर खेला जाना था। इस मैच का टॉस भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे होना था।

~ Gopi Saini

नई दिल्ली,(Shah Times) 2024 टी20 विश्व कप में भारत का अंतिम ग्रुप ए मैच शनिवार को गीली आउटफील्ड के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया, दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया।

फ्लोरिडा के लॉडरहिल में लगातार हो रही बारिश के कारण खेल का भाग्य पहले से ही अधर में लटक रहा था और टॉस के समय तक मौसम साफ होने के बावजूद मैच अधिकारियों ने आउटफील्ड को खेल के लिए खाली नहीं किया।

भारत और कनाडा का मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड पर खेला जाना था। इस मैच का टॉस भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे होना था। हालांकि, खराब आउटफील्ड की वजह से समय पर मैच का टॉस नहीं हो सका। इसके बाद ग्राउंड स्टाफ मैदान को खेलने लायक बनाने के लिए जुटे रहे, लेकिन मैदान काफी गीला था। ऐसे में करीब डेढ़ घंटे के इंतजार के बाद अंपायर्स ने मैच को रद्द करने का फैसला किया। इस मुकाबले का टॉस भी नहीं हो सका।

इसी मैदान पर बीते दिन शुक्रवार को यूएसए और आयरलैंड का मैच रद्द हुआ था। इस मुकाबले का भी टॉस नहीं हो सका था। हालांकि, अंपायर्स ने करीब साढ़े तीन घंटे मैच कारने का इंतजार किया था, लेकिन बारिश और खराब आउटफील्ड की वजह से बिना टॉस के ही यूएसए और आयरलैंड का मैच रद्द करार दिया गया। इसके साथ ही पाकिस्तान की टीम सुपर-8 की रेस से बाहर हो गई थी, वहीं यूएसए की टीम पांच प्वाइंट्स के साथ सुपर-8 में क्वालीफाई कर गई थी।

अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा के कई क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है। इन्हीं में से एक लॉडरहिल क्षेत्र भी है, जहां सेंट्रल ब्रोवार्ड रीज़नल पार्क स्टेडियम में भारत और कनाडा का मैच खेले जाना था। इसी मैदान पर यूएसए और आयरलैंड के मैच से पहले श्रीलंका और नेपाल का मैच बारिश के कारण रद्द हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here