इज़रायली हवाई हमले में लेबनान में दो की मौत

लेबनानी सैन्य सूत्रों ने बताया कि एक इजरायली ड्रोन ने दक्षिणी लेबनान में तीन मिसाइलें दागीं,हमले से मोटरसाइकिल में आग लग गई जिससे उस पर सवार दो लोगों की मौत हो गई।

बेरूत (Shah Times)।लेबनान पर मंगलवार को इजरायली हवाई हमले में हिजबुल्लाह के दो सदस्य मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए।लेबनानी सैन्य सूत्रों ने यह जानकारी दी है।सूत्रों ने बताया कि एक इजरायली ड्रोन ने दक्षिणी लेबनान में नकौरा को टायर से जोड़ने वाली सड़क पर एक मोटरसाइकिल पर हवा से सतह पर मार करने वाली तीन मिसाइलें दागीं। हमले से मोटरसाइकिल में आग लग गई जिससे उस पर सवार दो लोगों की मौत हो गई।

मृतकों की पहचान हिजबुल्लाह सदस्यों के रूप में की गई।सूत्रों ने बताया कि एक अलग घटना में एक इजरायली ड्रोन ने पूर्वी लेबनान के लिबबाया गांव के पश्चिमी प्रवेश द्वार पर एक ट्रक पर हवा से सतह पर मार करने वाली दो मिसाइलें दागीं, जिससे तीन हिजबुल्लाह सदस्य घायल हो गए।हिजबुल्लाह ने घोषणा की कि उसने मंगलवार को 14 इजरायली ठिकानों पर हमला किया, जिससे अनिर्दिष्ट क्षति हुई।

इज़रायली वायु सेना ने पिछले चार दिनों में प्रति दिन 15 से अधिक हमले किए हैं। इन हमलों ने दक्षिणी लेबनान सीमा पर 10 कस्बों और गांवों और दक्षिणी और पूर्वी लेबनान के भीतर चार कस्बों और गांवों को निशाना बनाया है।हिजबुल्लाह ने हमलों के जवाब में सीमा पर और कब्जे वाले सीरियाई गोलान हाइट्स में कमांड मुख्यालय, तोपखाने की स्थिति और इजरायली बख्तरबंद वाहनों को निशाना बनाते हुए हमलावर ड्रोन और विभिन्न मिसाइलों का उपयोग करके कई हमले किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here