Heart Attack का अब बच्चों पर भी कहर

Heart Attack Shah Times
Heart Attack Shah Times

हार्ट अटैक अब बच्चों पर भी कहर बनता जा रहा हैै ग्रेटर नोएडा के एक स्कूल में हार्ट अटैक (Heart Attack) पड़ने से 8 वीं के स्टूडेंट की मौत हो गई,कोविड के बाद कई दिक्कतें आ रही हैं लेकिन इतनी कम उम्र में हार्ट अटैक आना काफी परेशानी की बात है….

ग्रेटर नोएडा के एक स्कूल में अटैक पड़ने से 8वीं के स्टूडेंट की मौत हो गई। स्टूडेंट को खेलते हुए हार्ट अटैक (Heart Attack) पड़ा, इससे मौत हो गई।

स्टूडेंट के अचानक गिरने पर टीचर अस्पताल ले गए, यहां डॉक्टरों ने 15 साल स्टूडेंट रोहित सिंह (Rohit Singh) को मृत घोषित किया।

ग्रेटर नोएडा के थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय जलपुरा (Greater Noida Jalpura) का मामला है।

https://shahtimesnews.com/dainik-shah-times-e-paper-18-may-23/

दरअसल, मंगलवार की सुबह जलपुरा स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में खेलते हुए एक छात्र बेहोश हो गया। पहले शिक्षकों ने हाथ पैर मला लेकिन जब होश नहीं आया तो आनन-फानन में अस्पताल लेकर भागे। लेकिन रास्ते में ही छात्र की मौत हो गई। स्कूल प्रशासन ने परिजनों को सूचना दी, अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने हार्ट अचैक की पुष्टि करते हुए मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने भी प्राथमिक दृष्टि जांच से भी हार्ट अटैक की बात कही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रोहित सिंह कक्षा 8 के छात्र थे।

पहले कभी नहीं थी कोई समस्या

परिजनों के मुताबिक छात्र रोहित को इससे पहले कोई समस्या नहीं थी। सामान्य खेलना और पढाई करता था। सामान्य बुखार-जुकाम के अलावा कभी कोई समस्या नहीं हुई। हृदय संबंधी भी कोई समस्या नहीं रही। सुबह तैयार होकर अच्छे से स्कूल भी पहुंचा। लेकिन अचानक से जाने क्या हो गया?

कानपुर में भी हुई थी ऐसी घटना

कुछ महीनों पहले कानपुर में भी ऐसी ही घटना हुई। एक 22 वर्षीय स्वस्थ्य युवक की क्रिकेट मैच खेलने के दौरान मौत हो गई थी। सुबह के समय शख़्स मैच खेल रहा था तभी अचानक से गिरा बेहोश हो गया। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बीते दिनों बड़ी संख्या में इस तरह मामले सामने आए हैं। अचानक युवाओं में भी हार्ट अटैक की समस्या आने लगी है।
Heart attack now wreaks havoc on children too
Health, Heart Attack,Shah Times,शाह टाइम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here