एक भी यात्री को न हो दिक्कत: धामी

राज्यपाल की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने किया श्रीहेमकुंड साहिब यात्रा का शुभारंभ

26 करोड़ की लागत से बने चारधाम यात्रा ट्रांजिट केंद्र और सड़क का भी किया लोकार्पण

शाह टाइम्स ब्यूरो

ऋषिकेश, (राव राशिद) । विश्व प्रसिद्ध श्री हेमकुंट साहिब धाम (Sri Hemkunt Sahib Dham ) की यात्रा बुधवार से शुरू हो गई। राज्यपाल लेफ्टिनेंट रिटायर्ड गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पंच प्यारों के साथ श्रद्धालुओं के पहले जत्थे धाम के लिए रवाना किया। उन्होंने गुरु ग्रंथ महाराज से सहज और सरल यात्रा की कामना भी की।

राज्यपाल और मुख्यमंत्री सुबह लक्ष्मणझूला रोड स्थित श्री हेमकुंड साहिब गुरुद्वारा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गुरु घर में काफी देर तक गुरुवाणी वाणी का रसपान किया। कहा कि इस बार भी चारधाम यात्रा समेत श्री हेमकुंड साहिब की यात्रा में सरकार के सामने चुनौतियां थी। खासकर मौसम के पल-पल बदलने से कुछ दुश्वारियां पैदा हुई। बावजूद, तीर्थयात्रियों के लिए सरकार ने सभी व्यवस्थाओं को मुकम्मल रखा। कहा कि‌ फिलहाल यात्रा सकुशल संचालित हो रही है। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य परीक्षण और चिकित्सक की सलाह के बगैर यात्रा से परहेज की अपील की। कहा कि एक भी यात्री को दिक्कत होगी, तो मुख्य सेवक के नाते उन्हें भी परेशानी होगी। उन्होंने सकुशल यात्रा संपन्न कराने को सहयोग की अपील भी की। 

पंच प्यारों की अगुवाई में ढाई सौ यात्रियों को श्री हेमकुंट साहिब धाम की यात्रा के लिए रवाना भी किया। इसके बाद मुख्यमंत्री चार धाम यात्रा ट्रांजिट एवं पंजीकरण केंद्र पहुंचे। उन्होंने टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के वित्तीय सहयोग से 22 करोड़ 25 लाख रूपये की लागत से निर्मित चारधाम ट्रांजिट एवं पंजीकरण केंद्र का लोकार्पण किया। चार करोड़ 70 लाख रूपये से केंद्र को गंगोत्री नेशनल हाईवे से जोड़ने वाली करीब एक किलोमीटर सीसी सड़क का भी लोकार्पण किया। 

https://shahtimesnews.com/dainik-shah-times-e-paper-18-may-23/

मौके पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, मेयर अनीता ममगाईं, कमिश्नर सुशील कुमार, डीआइजी गढ़वाल करण सिंह, कमिश्नर सुशील कुमार, डीआईजी करण सिंह नगन्याल, अपर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल, सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता आरके तिवारी, अधिशासी अभियंता डीसी उनियाल, एसडीओ अनुभव नौटियाल, ब्रिडकुल से सहायक अभियंता अमित नेगी आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here