राहुल गांधी को NEET पर बोलने नहीं दिया, संसद में विपक्ष की आवाज दबाने का आरोप

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी का माइक बंद कर दिया

~ Gopi Saini

New Delhi, (Shah Times ) । लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी का माइक बंद कर दिया। NEET के मुद्दे पर उनका माइक बंद कर दिया है। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने यह आरोप लगाया है। हुड्डा ने कहा कि नीट पर चर्चा की मांग के दौरान राहुल का माइक बंद किया गया। नेता विपक्ष का माइक बंद करना शर्मनाक है। सरकार को छात्रों के भविष्य की चिंता नहीं है। राहुल को एक मिनट नहीं बोलने दिया गया।

राहुल गांधी का माइक स्विच ऑफ कर दिया गया

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि देश में लगातार हो रहे पेपर लीक से युवाओं का भविष्य खराब हो गया है। सबसे ज्यादा पेपर लीक के मामले हरियाणा में देखने को मिले हैं। NEET परीक्षा में पेपर लीक हुआ था और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जिम्मेदारी से भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब इस मुद्दे को सदन में उठाया गया तो माइक स्विच ऑफ कर दिया गया। अगर विपक्ष के नेता का माइक बंद कर दिया जाएगा तो इसको लेकर अन्य सांसदों में गुस्सा तो होगा। हम मांग करते हैं कि इस मुद्दे पर चर्चा की जाए।

दोनों सदनों पर NEET पर चर्चा की मांग पर हंगामा

संसद के दोनों सदनों में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा चल रही थी। लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में NEET के मुद्दे पर हंगामा होने लगा। कुछ देर के बाद ही लोकसभा की कार्यवाही को पहले दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। इसके बाद जब कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो फिर वैसे ही होने लगा। विपक्षी दल पहले नीट पर चर्चा की मांग करने लगे। इसके बाद फिर लोकसभा की कार्यवाही को सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here